दूरदर्शन का हुआ नारंगी Logo, हो रही आलोचना
स्वायत्त सार्वजनिक प्रसारक, दूरदर्शन ने अपने लोगो का रंग लाल से बदलकर एक विशिष्ट नारंगी रंग कर दिया है। इस घटनाक्रम की विपक्षी गुट ने आलोचना शुरू कर दी है। एक्स पर एक वीडियो में, दूरदर्शन के अंग्रेजी समाचार चैनल डीडी न्यूज ने हाल ही में एक नया प्रचार वीडियो साझा करते हुए लोगो का खुलासा किया। हालांकि हमारे मूल्य वही हैं, अब हम एक नए अवतार में उपलब्ध हैं। एक ऐसी समाचार यात्रा के लिए तैयार हो जाइए जो पहले कभी नहीं देखी गई…बिल्कुल नए डीडी न्यूज का अनुभव लें,” कैप्शन में लिखा है।
नए Logo की ऑनलाइन आलोचना
नए Logo को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ा, कई उपयोगकर्ताओं ने बताया कि यह भगवा था और यह कदम चुनाव से ठीक पहले उठाया गया था। दूरदर्शन के मूल संगठन के पूर्व बॉस ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले दूरदर्शन के लोगो का “भगवाकरण” देखकर दुख होता है।
उन्होंने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने अपने ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में रंगा! इसके पूर्व सीईओ के रूप में, मैं इसके भगवाकरण को चिंता के साथ देख रहा हूं और महसूस कर रहा हूं। यह अब प्रसार भारती नहीं है। यह प्रचार भारती है,”
देखरेख करने वाली वैधानिक संस्था
सरकार ने 2012 से 2016 तक प्रसार भारती के सीईओ के रूप में कार्य किया था, जो दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो की देखरेख करने वाली वैधानिक संस्था है।
एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, “यह देखना काफी अनुचित है कि राष्ट्रीय प्रसारक ने अपनी ब्रांडिंग के लिए भगवा रंग चुना है।” उन्होंने इस कदम को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया। यह उम्मीदवारों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए चुनाव से पहले लगाए गए प्रतिबंधों का एक सेट है।