नई दिल्ली। टेक्नॉलोजी की दुनिया यानी वीडियो एप यूट्यूब (Youtube) को लेकर खबर आ रही है कि, यूट्यूब ने मंगलवार को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिमसिम का अधिग्रहण करने की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसके जरिए भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचाएगी। इससे व्यूअर्स भी स्थानीय व्यवसायों के प्रोडक्ट्स देख और खरीद सकेंगे। हालांकि, लेनदेन की वित्तीय विवरण की जानकारी साझा नहीं की गई है।
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ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, यूट्यूब (Youtube) इस समय अपने प्लेटफॉर्म पर व्यूअर्स को सिमसिम ऑफर दिखाने पर काम कर रही है। सिमसिम के सह-संस्थापक अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि,- हमने सिमसिम प्लेटफॉर्म की शुरुआत भारत में छोटे व्यापारियों की मदद करने के लिए की थी। हमें खुशी है कि हम यूट्यूब और गूगल इकोसिस्टम का हिस्सा है।
वीडियो तीन भाषाओं में होगी उपलब्ध, सिमसिस ऐप (SimSim App) छोटे व्यवसायों और ग्राहकों को जोड़ने में मदद करता है। क्रिएटर्स स्थानीय व्यवसायों के उत्पादों से जुड़ी वीडियो बनाकर पोस्ट कर सकते हैं, जिससे व्यूअर्स वीडियो देखकर सीधा ऐप से खरीद सकेंगे। वहीं, ये वीडियो हिंदी, तमिल और बंगाली भाषा में उपलब्ध हैं।
आपको बता दें कि यूट्यूब (Youtube) चैप्टर फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग Algorithms तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जिससे चैप्टर वीडियो में खुद-ब-खुद जुड़ जाएंगे। वर्तमान में क्रिएटर्स को वीडियो अपलोड करने के दौरान मैन्यूअली चैप्टर जोड़ने पड़ते हैं।
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यूट्यूब (Youtube) ने पिछले साल टिक-टॉक को कड़ी टक्कर देने के लिए यूट्यूब Shorts लॉन्च किया था। Yotube Shorts की बात करें तो इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स शॉर्ट वीडियो बनाकर साझा कर सकते हैं। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर यूजर्स यूट्यूब के लाइसेंस वाले गानों को जोड़ा जा सकेगा। इसके अलावा यूजर्स वीडियो को अपने हिसाब से एडिट भी कर सकेंगे।
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