बेंगलुरु उबर ड्राइवर की एसी को लेकर यात्री से तीखी बहस
एक्स उपयोगकर्ता डॉ. अथर्व डावर, बेंगलुरु में यात्रा करते समय, एयर कंडीशनर चालू करने का अनुरोध करने के बाद एक कैब ड्राइवर के साथ तीखी बहस में पड़ गए। डावर ने पूरे प्रकरण को अपने फोन पर रिकॉर्ड किया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर साझा किया, जिससे व्यापक चर्चा हुई।
अचानक अभद्र व्यवहार किया
अपने पोस्ट में, डावर ने टकराव की ओर ले जाने वाली घटनाओं की श्रृंखला का विवरण दिया। शुरू में कैब की गंदी हालत और एसी के काम न करने के कारण उसमें प्रवेश करने में झिझक हुई, लेकिन अंततः वह वाहन में चढ़ गया। यात्रा शुरू होने पर उन्होंने ड्राइवर से एसी चालू करने को कहा। इस साधारण अनुरोध के कारण विवाद उत्पन्न हो गया।
डावर ने बताया कि ड्राइवर, जिसने शुरू में उनसे हिंदी में बात की थी, अचानक अभद्र व्यवहार करने लगा। उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “यह यहां भाषा के बारे में नहीं है, यह एक अहंकारी और गैर-जिम्मेदार व्यक्ति के बारे में है जो काम के लिए बेंगलुरु जाने वाले भोले-भाले लोगों को धोखा देने के लिए कन्नड़ भाषा का इस्तेमाल कर रहा है।”
मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली
जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, इस पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं। कुछ लोगों ने सभ्य सेवा के महत्व पर डावर के रुख का समर्थन किया, जबकि अन्य ने भाषा के अंतर के बावजूद यात्रियों और ड्राइवरों के बीच आपसी सम्मान और समझ की आवश्यकता पर जोर दिया। यह पहली बार नहीं है जब बेंगलुरु में कैब ड्राइवरों ने भाषा के आधार पर यात्रियों के साथ अभद्र या अभद्र व्यवहार किया हो।