Co passanger का दावा, इंडिगो पायलट ने उस व्यक्ति को उकसाया जिसने उसे मारा
सोमवार सुबह एक हवाई यात्री को मुक्का मारने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया । इंडिगो विमान का एक पायलट जब घोषणा कर रहा था दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान में देरी के संबंध में।
पायलट ने ही इस घटना को उकसाया
उसी फ्लाइट में सवार एक यात्री ने दावा किया कि सह-पायलट ने ही इस घटना को उकसाया था। इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए, दिल्ली और गोवा के बीच इंडिगो की उड़ान 6E-2175 के एक साथी यात्री ने दावा किया कि 12 घंटे से अधिक की देरी के बावजूद, सह-पायलट यात्रियों पर दोष मढ़ रहा था।
यात्री ने आपबीती साझा करते हुए कहा, “12 घंटे से अधिक समय तक विमान के अंदर रहने के बावजूद, सह-पायलट आरोप लगा रहा था कि यात्री प्रश्नों के लिए कतार में खड़े थे, जिससे ग्राउंड स्टाफ को समन्वय में अधिक देरी हो रही थी।”
सोशल मीडिया पर वायरल
घटना का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साहिल कटारिया नामक व्यक्ति सह-पायलट के पास भागता है और उसके चेहरे पर वार करता है। पीले रंग की जैकेट पहने आरोपी ने विमान के अंदर घोषणा करते समय पायलट पर हमला कर दिया।
कटारिया को तुरंत विमान से उतारकर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंप दिया गया।
इस घटना पर सोशल मीडिया यूजर्स बंटे हुए नजर आ रहे हैं. जबकि कई लोगों ने आरोपी यात्री के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया, दूसरों ने रद्दीकरण और अत्यधिक देरी जैसे मुद्दों पर इंडिगो के खिलाफ शिकायतों की एक श्रृंखला का हवाला देते हुए यात्रियों के बीच निराशा को उजागर किया।
आरोपी यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल
हालांकि, एयरलाइंस ने कहा कि नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार उचित कार्रवाई और आरोपी यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल करने के लिए घटना को स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा जा रहा है।
फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24 के मुताबिक, फ्लाइट 10 घंटे से ज्यादा की देरी के बाद शाम 6 बजे दिल्ली से उड़ान भरी। सह-पायलट अनुप कुमार ने यात्री के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।
इसके बाद यात्री को पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।